ऊपर वाले के घर देर है अंधेर नहीं, सलमान दोषी पाए गए हो सकती है 6 वर्ष जेल

0
708

जोधपुर की एक अदालत काला हिरण के शिकार मामले (BlackBuck Poaching Case) में दो दशक पुराने बाद अभिनेता सलमान खान को दोषी करार दिया है. अदालत ने सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू, नीलिमा कोठारी को बरी कर दिया है. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने 1998 में हुई इस घटना के संबंध में 28 मार्च को मुकदमे की सुनवाई पूरी करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया था. जोधपुर कोर्ट के फैसला सुनाए जाने के समय सभी आरोपी कलाकार सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम अदालत में मौजूद रहे. सलमान तुरंत आपा खो देते हैं, कभी पत्रकारों से धक्कामूक्की तो कभी निजी जिंदगी में अपने टेंपर के कारण विवादों में रहे. सुपरस्टार सलमान खान के बैड ब्यॉय की ईमेज अचानक बदलने लगी थी .

लेटेस्ट न्यूज़

– सलमान खान की सजा पर कोर्ट में बहस जारी है।उन्हें कम से कम एक वर्ष और अधिकतम 6 वर्ष की सजा हो सकती है।

-सलमान के वकील ने जज से कम से कम सजा देने की अपील की है।

-सलमान खान को दोषी करार, बाकी सभी 5 आरोपी बरी

– सलमान खान पर 15-20 मिनट में फैसला आने की उम्मीद की रही है।

– जज कोर्टरूम में पहुंच चुके हैं। अदालत की कार्यवाही शुरू हो चुकी है।

– सारे आरोपी कोर्टरूम में पहुंच चुके हैं।

– काला हिरण शिकार मामले में सह- आरोपी बॉलीवुड अभिनेत्री तब्बू भी कोर्ट पहुंच चुकी हैं।

– सलमान खान होटल से कोर्ट पहुंच चुके हैं। साथ ही सह- आरोपी सैफ अली खान भी कोर्ट में मौजूद हैं।

– सलमान खान की दोनों बहनें कोर्ट पहुंचीं।

– बताया जा रहा है कि होटल से कोर्ट के लिए सलमान खान के लिए निकल चुके हैं। सलमान खान के वकील कोर्ट में मौजूद हैं।

बिइंग ह्यूमन एनजीओ के माध्यम से सलमान अपनी छवि बदलने लगे, जरूरतों की मदद करने लगे. सलमान की छवि मीडिया ने धीरे- धीरे बदल दी. अपने टेंपर के कारण सलमान अभी भी चर्चा में रहते हैं. किसी से नाराज हो गये तो उन्हें मनाना काफी मुश्किल है. सिंगर अरिजीत सिंह से नाराजगी हालिया उदाहरण है. सलमान स्पोर्ट्स के शौकिन हैं, बॉडी बिल्डिंग, साइकिलिंग करते कई बार उन्हें रिकार्ड किया गया. सलमान खान पर कई केस हैं. हिट एंड रन मामले में सलमान पहले बरी हो चुके हैं. अब उन पर आर्म्स एक्ट और काला हिरण के मामले में फैसला आना है. पढ़ें सलमान पर कौन- कौन से मुकदमे दर्ज हैं.

हिट एंड रन मामला 

28 सितम्बर 2002 सलमान खान की टोयोटा लैंड क्रूजर कार बांद्रा के हिल रोड के पास सड़क पर सो रहे लोगों पर चढ़ गयी. एक व्यक्ति की मौत हो गयी चार लोग घायल हो गये. इस मामले में सलमान को गिरफ्तार किया गया वह बेल पर छूटे ट्रायल कोर्ट ने मई 2016 में सलमान को दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुना दी. मामला बॉम्बे हाई कोर्ट पहुंचा, यहां सबूतों के अभाव में सलमान बरी हो गयी. सुप्रीम कोर्ट में इस केस को चुनौती दी गयी है.

चिंकारा काला हिरण शिकार मामला

26 सितम्बर, 1998 सलमान पर जोधपुर में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान दो चिंकारा के शिकार का आरोप लगा. राजस्थान के बिश्नोई समुदाय ने सलमान खान और उनके कोस्टार्स सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करा दिया. इस मामले में सलमान को दो बार जेल जाना पड़ा पहली बार 5, दूसरी बार 6 दिन उन्होने जेल में काटे

आर्म्स एक्ट का मामला

चिंकारा शिकार मामले में सलमान पर एक अलग मामला दर्ज हुआ. गैरकानूनी हथियार रखने का. पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में दर्ज किया कि सलमान ने ऐसे हथियार रखे जिनका लाइसेंस पहले ही खत्म हो गया था. मार्च 2016 में जोधपुर कोर्ट ने पाया कि सलमान के होटल रूम में पड़ी गोलियां, उस हथियार से नहीं मैच करतीं जो सलमान से बरामद किया गया.

LEAVE A REPLY